पतंजलि योगपीठ पहुंचीं उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

RAJYPAL_IN_PATANJALI_17-10-21__2_

पतंजलि योगपीठ पहुंचीं उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

Sun, 17 Oct 2021: स्वामी रामदेव ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को पतंजलि अनुसंधान के केंद्र ले जाकर वहां पर किए जा रहे योग व आयुर्वेद के क्षेत्र में वर्तमान अनुसंधानों के बारे में बताया। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल रविवार को पतंजलि योगपीठ पहुंचीं। यहां स्वामी रामदेव व आचार्य बालकृष्ण ने पुष्प गुच्छ व शॉल उढ़ाकर उनका स्वागत किया। राज्यपाल ने कहा कि आज पतंजलि भारत की स्वदेशी कंपनियों में देश के लिए महान कार्य कर रही है।

दिल्ली-दून हाईवे पर पतंजलि योगपीठ में रविवार को उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल पहुंचीं। यहां स्वामी रामदेव ने राज्यपाल को पतंजलि अनुसंधान के केंद्र ले जाकर वहां पर किए जा रहे योग व आयुर्वेद के क्षेत्र में वर्तमान अनुसंधानों के बारे में बताया। इसके साथ ही कहा कि आज हमने इसी अनुसंधान केंद्र के माध्यम से अश्वगंधा के पुष्प से प्राकृतिक न्यूट्रीशन बनाने का जो कार्य किया है, यह कार्य आज से पहले किसी भी स्वदेशी संस्था ने नहीं किया।

आचार्य बालकृष्ण ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को पतंजलि की ओर से निर्मित दुर्लभ जड़ी बूटियों की नर्सरी से भी अवगत करवाया। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि पतंजलि की ओर से किए जा रहे कार्यों से देश की अर्थव्यवस्था को तो विकास की गति मिली ही रही है। साथ ही साथ आयुर्वेद पद्धति से इलाज करके मानव सेवा का भी पुण्य कार्य किया जा रहा है। Read More….