विधानसभा परिसर में कई विधायकों ने किया योगाभ्यास

Acharya Ji 21.12.2020

विधानसभा परिसर में कई विधायकों ने किया योगाभ्यास

21 Dec 2020: उत्तराखंड विधानसभा में 21 जून 2018 (अंतरराष्ट्रीय योग दिवस) से अनवरत जारी योग श्रृंखला का 31वां भव्य कार्यक्रम विधानसभा परिसर में आयोजित किया गया। इस अवसर पर पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे, वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल द्वारा की गयी। कार्यक्रम के दौरान कई विधायकों द्वारा योग अभ्यास भी किया गया।

इस अवसर पर योग आचार्य विपिन जोशी ने विधायकों एवं कर्मचारियों को योग के गुर सिखाए, वहीं कार्यक्रम के दौरान आचार्य बालकृष्ण एवं विधानसभा अध्यक्ष ने भी योगाभ्यास किया। इस अवसर पर विधानसभा के उन सभी कर्मियों को सम्मानित किया, जो लगातार प्रत्येक माह की 21 तारीख को आयोजित होने वाले योग कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहे।

कार्यक्रम में पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए योग एवं आयुर्वेद की दवाओं और नुस्खे का सेवन लाभकारी सिद्ध हुआ है। आयुर्वेद में तमाम ऐसी दवाई मौजूद हैं, जिनसे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि होती है। बाल कृष्ण ने कहा कि विधानसभा के कर्मचारी अब कर्मयोगी हो गए हैं। वे अब कर्म के साथ योग भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि संकल्प लेना कठिन नहीं होता है, बल्कि उसका निर्वहन करना आवश्यक होता है। उन्होंने कहा कि योग गुरु रामदेव ने जहां दुनिया में योग को फैलाने का कार्य किया, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग को मान्यता दिलाई। बालकृष्ण ने कहा कि योग की यात्रा देवभूमि उत्तराखंड के गंगोत्री से शुरू हुई और वहीं से प्रण लिया गया था कि योग एवं आयुर्वेद को विश्व मैं फैलाना है। उन्होंने कहा कि योग से बढ़कर कोई इम्यूनिटी बूस्टर नहीं है। Read More….