पतंजलि योगपीठ पहुंचे हिमाचल के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, योग और आयुर्वेद को सराहा

Untitled 2

पतंजलि योगपीठ पहुंचे हिमाचल के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, योग और आयुर्वेद को सराहा

30 Jan 2019: हिमाचल के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने पतंजलि योगपीठ की ओर से दुनिया को आरोग्य बनाने के लिए किए जा रहे प्रयासों को सराहा। मंगलवार को उन्होंने पतंजलि पहुंचकर वहां के प्रकल्पों का निरीक्षण किया।

उन्होंने पतंजलि आयुर्वेद हॉस्पिटल स्थित पैथोलॉजी लैब का भ्रमण कर वहां के उपकरणों के बारे में भी जानकारी ली। साथ ही पतंजलि के शोधपरक और वैज्ञानिक पद्धति पर आधारित आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति की सराहना की।

उन्होंने कहा कि पतंजलि के माध्यम से लुप्त हो रही भारतीय पारंपरिक चिकित्सा पद्धति और योग, आयुर्वेद, प्राकृतिक चिकित्सा को जीवनदान मिला है।  पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने राज्यपाल आचार्य देवव्रत से कहा कि पतंजलि का प्रत्येक कार्य समाज व राष्ट्र की सेवा के लिए समर्पित है।

पतंजलि का उद्देश्य प्रत्येक क्षेत्र में देश को स्वावलंबी बनाना है। शिक्षा, चिकित्सा, रोजगार, जैविक कृषि और  पशुपालन आदि क्षेत्रों में पतंजलि पूर्ण मनोयोग से कार्य कर रही है। शिक्षा के क्षेत्र में आचार्यकुलम, पतंजलि विश्वविद्यालय और पतंजलि आयुर्वेद कॉलेज देश के युवाओं को न्यूनतम शुल्क पर बेहतर शिक्षा उपलब्ध करा रहे हैं।  इस दौरान राज्यपाल ने एक पौधा भी रोपा।  Read More….